उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. इस चुनाव को लेकर बीजेपी और उसके गठबंधन दलों ने भारी बहुमत से जीत का भरोसा जताया है. इस चुनाव में निषाद पार्टी के संस्थापक संजय निषाद भाजपा के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में हैं. यूपी चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि इस बार 300 से अधिक सीटें जीतेंगे.  उत्तर प्रदेश में बीजेपी के सत्ता में आने पर कैबिनेट पद मिलने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर संजय निषाद ने कहा कि जब भाजपा एक साधारण चायवाले के बेटे को पीएम बना सकती है, तो पार्टी निषाद के बेटे को कुछ भी बना सकती है. 

गोरखपुर में वोट डालने के बाद बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने भी दावा किया कि इस चुनाव में 300 से ज्यादा सीटों पर बीजेपी जीत दर्ज करेगी. बलिया से चुनाव लड़ रहे यूपी के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने कहा कि राज्य में भाजपा और योगी आदित्यनाथ की लहर है. हमें विश्वास है कि हम 350 से अधिक सीटें जीतेंगे. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा एक रिकॉर्ड बनाएगी और 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी. योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. 

इस चरण में प्रदेश के 10 जिलों की 57 विधानसभा सीटों के लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. यह चरण इसलिए भी खास माना जा रहा है कि इसमें सीएम योगी आदित्‍यनाथ सहित सहित कई दिग्‍गज नेताओं की प्रतिष्‍ठा दांव पर है. मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, जो शाम को 6 बजे तक चलेगा.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 5 =

CommentLuv badge

Skip to toolbar